Gravton Quanta E-Scooter: मात्र ₹88,000 में घर ले जाएं शानदार रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर! देखे

Rahi

By Rahi

Published on:

Gravton Quanta E-Scooter
WhatsApp Redirect Button

Gravton Quanta E-Scooter: भारतीय बाजार में ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी उपलब्ध हैं जो सामान्य कीमत के साथ शानदार रेंज देने की क्षमता रखते हैं। वहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में काफी तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इसलिए यह धीरे-धीरे अधिक लोगों को दिखाई देने लगा है। हम आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर करीब 6 से 8 महीने से बाजार में है और इन 6 से 8 महीनों में इसकी कई हजार यूनिट्स बाजार में बिक चुकी हैं। तो आज हमें इस शानदार और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बताएं।

Gravton Quanta E-Scooter: 320 किमी रेंज का दावा

इसकी रेंज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे खास बनाती नजर आती है। क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी द्वारा दी गई 4.6 kWh की क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी है जो सिंगल चार्ज पर 320 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज आसानी से देने की क्षमता रखती है। इसके मॉडल को ग्रेवटन क्वांटा इलेक्ट्रिक स्कूटर कहा गया है। अगर इसकी पावर की बात करें तो इसमें कंपनी द्वारा दी गई BLDC टेक्नोलॉजी वाली दमदार इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी।

Gravton Quanta E-Scooter
Gravton Quanta E-Scooter

Gravton Quanta E-Scooter: 70 किमी/घंटा की स्पीड

कंपनी द्वारा दिए गए शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर की बदौलत यह 70 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक आसानी से पहुंचने में सक्षम है। इसके सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डबल डिस्क ब्रेक देखने को मिल सकते हैं जो इसे और भी सुरक्षित बनाता है। इसके टायर के प्रकार की बात करें तो इसमें आपको ट्यूबलेस टायर देखने को मिल सकते हैं। इसलिए इसे रिपेयर करना थोड़ा आसान हो जाता है। साथ ही फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सामान्य फीचर्स के अलावा एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Gravton Quanta E-Scooter
Gravton Quanta E-Scooter

Gravton Quanta E-Scooter: कीमत

इतनी लंबी रेंज, बेहतरीन टॉप स्पीड और कई एडवांस फीचर्स होने के बावजूद भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से अपने बजट में बना हुआ है। इसीलिए आज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सभी लोग खरीद सकेंगे। कम कीमत में यह बाजार में अब तक का सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। इसे खरीदने के लिए आपको बस भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 96,350 रुपये चुकानी होगी।

WhatsApp Redirect Button
Rahi

Rahi

Hiii.... I'm Taiba Rahi........a creative stroyteller with a passion for exploring the latest trends in auto tech business enterainment and lifestyle. With 4 years of blogging experience, I share my insights and expertise to inspire and empower others.''

Leave a Comment