Maruti Vitara की नयी पेशकश अब Hybrid में होने जा रहीं लॉंच, जाने डिटेल्स

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2025 सुजुकी विटारा अगले साल जनवरी और मार्च के बीच ऑस्ट्रेलिया में हाइब्रिड पावर का विकल्प जोड़ने वाली है – अपने मौजूदा स्वरूप में बिक्री का यह 10वाँ साल होगा – इस पुरानी एसयूवी को इस सप्ताह यूरोप में दूसरी बार नया रूप दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए विटारा हाइब्रिड के विवरण अभी तक बताए नहीं गए हैं, हालाँकि यह उम्मीद की जाती है कि इसे विदेशों में टोयोटा-स्टाइल ‘पूर्ण हाइब्रिड’ के रूप में बेचा जाएगा, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एक छोटी इलेक्ट्रिक मोटर और छह-स्पीड ट्रांसमिशन का संयोजन होगा।

Maruti Vitara की Features

इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में संबंधित एस-क्रॉस एसयूवी में भी हाइब्रिड तकनीक के कुछ रूप को जोड़ने की योजना है – और जून में ऑस्ट्रेलियाई सुजुकी शोरूम में आने वाली नई पीढ़ी की स्विफ्ट में आने की उम्मीद है। विटारा के लिए एक नया रूप – 2015 में ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा मॉडल के आने के बाद से दूसरा – यूरोप में अनावरण किया गया है, जिसमें संशोधित स्टाइलिंग, एक नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन और उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि यूरोप के लिए घोषित सभी अपग्रेड – जहाँ विटारा और एस-क्रॉस हंगरी में बनाए गए हैं – ऑस्ट्रेलिया में अपना रास्ता बनाएंगे या नहीं। 2022 में नवीनतम मॉडल से पहले, यूरोपीय एस-क्रॉस एसयूवी पर कई प्रमुख सुरक्षा सुविधाएँ स्थानीय रूप से पेश नहीं की गई थीं।

Maruti Vitara की Look 

हालाँकि, सुजुकी ने कई नई सुरक्षा सुविधाओं में निवेश करने का फैसला किया है – कुछ छोटी-एसयूवी श्रेणी की नई कारों पर पेश नहीं की गई हैं – यह सुनिश्चित करने के लिए कि जुलाई में सख्त नए सुरक्षा नियम लागू होने के बाद यह यूरोपीय शोरूम में बनी रह सकती है। नई प्रणालियों में ट्रैफ़िक-संकेत पहचान है – जो गति संकेतों को पढ़ती है, डैशबोर्ड पर पता लगाई गई गति को प्रदर्शित करती है, और यदि चालक लंबे समय तक पता लगाई गई गति से अधिक गति करता है तो बीप करता है।

इसी तरह की प्रणालियों को ग्राहकों और मीडिया से आलोचना मिली है जब इन्हें हुंडई, किआ, बीवाईडी और चेरी वाहनों में लगाया गया है – और यूरोपीय कानून के अनुसार ऐसा करना अनिवार्य है इसके अलावा लेन-कीप और लेन सेंटरिंग असिस्टेंट भी लगाए गए हैं – जो कार को अपनी लेन से बाहर जाने से रोकने के लिए स्टीयर कर सकते हैं, या जब वाहन अपनी लेन से बाहर निकलता है, तो केवल बीप करने के बजाय, अनुकूली क्रूज नियंत्रण के दौरान कार को लेन में केंद्रित रख सकते हैं, जैसा कि मौजूदा विटारा में होता है।

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